देश - विदेश

PM मोदी ने बालोद और रायपुर में हो रहे काम को सराहा, कहा – जल संरक्षण के क्षेत्र में हो रहा सराहनीय काम…वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की योजनाओं की समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार शाम को राज्यों के सचिवों से वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न महत्व की राष्ट्रीय और अंतर्राज्यीय परियोजनाओं के प्रगति की जानकारी ली । वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य के बालोद और रायपुर जिले में जल संरक्षण और वर्षा जल के संचयन के लिए बेहतर कार्य किया जा रहा है । प्रधानमंत्री ने भारत के सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से कहा है कि वे वर्षा जल के संचयन और भू-जल स्तर में वृद्धि के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएं ।

प्रधानमंत्री कहा कि आकांक्षी जिलों में आयुष्मान योजना के क्रियान्वयन का विशेष ध्यान रखा जाए । साथ ही यह भी निश्चित किया जाए कि इन जगहों में हितग्राहियों को योजना का लाभ मिल सके । श्री मोदी ने सुगम्य भारत अभियान के तहत सार्वजनिक स्थलों एवं शासकीय भवनों में दिव्यांगजनों के सुविधा के लिए बनाए जा रहे संरचनाओं के विषय में जानकारी ली। उन्होंने दिव्यांगजनों से ही सुविधाओं के विषय में सुझाव आमंत्रित करने की बात कही है। श्री मोदी ने कहा है कि इस संबंध में पूरी संवेदना के साथ कार्य किया जाए। बैठक में शहरी विकास, वित्त, रेल्वे बोर्ड, सड़क परिवहन, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, समाज कल्याण और पेयजल एवं स्वच्छता विभाग से संबंधित राज्यों के विभिन्न परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा की गई ।

Back to top button
close